Up Board 10th 12th Result 2023 यहाँ से चेक करें अपना रिजल्ट

Up Board 10th ,12th Result 2023 :  यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन आज पूरा हुआ। यूपी बोर्ड 10वीं ,12वीं के रिजल्ट को लेकर आज आई बारी खबर। पूरा खबर जानने के लिए निचे तक पढ़े। 

 

Up Board Result 2023 Latest Update यूपी बोर्ड के बच्चो के बड़ी खुशखबरी आ गयी है यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के बच्चों का रिजल्ट का इंतजार ख़त्म होने वाला है यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ल ने यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन समय से पहले करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन की तिथि 1 अप्रैल तक थी लेकि यह मूल्यांकन 31 मार्च को ही समाप्त हो गयी जिससे की सभी छात्रों की रिजल्ट को लेकर अब इंतजार की समय ख़त्म होने वाला है यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ल जी ने छात्रों के रिजल्ट की तैयारियाँ शुरी कर चुके है।

Up Board 10th , 12th Result Update यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के सभी छात्रों के लिए इस वर्ष कॉपियों का मूल्यांकन 18 मार्च से शुरू हुआ था इस वर्ष हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के सभी बच्चो की परीक्षा मार्च से पहले ही समाप्त हो गयी थी अब यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ल जी ने बताया है की कॉपियों का मूल्यांकन भी समय से पहले ही पूरा हो गया है सचिव दिव्य कांत शुक्ल जी ने छात्रों के रिजल्ट की तैयारियां करना शुरू कर दिए है इस वर्ष सभी छात्रों का रिजल्ट अप्रैल महीने में जारी हो जायगी।

Up Board Exam Result 2023 Latest Update यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कुल 3 Crore से ज्यादा कॉपियों का मूल्यांकन होना था जिसके लिए 140500 से ज्यादा शिक्षक इस कार्य में लगाय गए थे और कॉपियों  के मूल्यांकन के लिए 18 मार्च से 1 अप्रैल की तिथि निर्धारित की गयी थी लेकिन इस वर्ष सभी रिकॉर्ड को यूपी बोर्ड ने तोड़ डाला है कॉपियों का मूल्यांकन निर्धारित समय से पहले पूरा कर लिया गया है 1 अप्रैल से नया सत्र चालू होने को है इसलिए इस वर्ष यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन मार्च महीने में ही समाप्त कर दिया गया है।

यूपी बोर्ड रिजल्ट से पहले यूपी बोर्ड के सचिव विकाश शुक्ल जी की तरफ से मैरिट लिस्ट जारी की जाएगी जिसमे यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के टॉपरों के नाम भी इस लिस्ट में जारी किया जा सकता है उसके बाद यूपी बोर्ड के सचिव विकाश शुक्ल की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके रिजल्ट घोषणा की तिथि का एलान किया जा सकता है लेकिन सभी छात्रों को इस वर्ष परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योकि अप्रैल महीने में छात्रों की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट जारी किया जा सकता है इसकी तयारी पूरी यूपी बोर्ड के सचिव की तरफ से शुरू की जा चुकी है। रिजल्ट को कैसे डाउनलोड करें यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट  रिजल्ट को डाउनलोड करने के लिए सभी छात्रों को result.upmsp.edu.in की ऑफिशियल वेबसाइट या careerblog.org पर जाना होगा वहां पर सभी छात्र को अपना रॉल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर सबमिट करना होगा उसके बाद सभी छात्र अपना रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते है।

Leave a Comment